अगर कोई व्यक्ती आपको दिल से चाहता है, तो वह मात्र आपकी आवाज से ही खुश हो जायेगा। और आप उसके सामने आते ही वह हड़बड़ाने लगेगा।

सपने अक्सर उन भावनाओं को प्रकट करते हैं जिन्हें हमने छिपाया या दबा दिया है , क्योंकि सपने हमारे अवचेतन मन का प्रतिबिंब होते हैं।

स्त्री - पुरुष में सच्चा प्यार तो Attraction और डिजायर खत्म होने के बाद ही शुरू होता है। जब तक आप किसी व्यक्ती के हर पहलू को अच्छी तरह जान नहीं लेते, तब तक आपको सच्चा प्यार नहीं हो सकता।

अगर आपको कोई बात बहुत लंबे समय तक याद रखनी है, तो उस बात को एक पेपर में लिखकर जरूर रख लें, क्योंकि इंसानी दिमाग मात्र 93 Days तक ही कोई बात याद रख सकता है।

एक दोस्त जो आपको हर दिन चिढ़ाता रहता है, वह आपके रिश्ते को और अधिक स्थिर और कम निराशाजनक बना सकता है।

हमारे रिश्ते उस समय ज्यादा मजबूत हो जाते हैं, जब हम किसी, की ग़लतियो को माफ करके उसकी इज्जत करने लग जाते हैं। 

आपके दर्द में आपके साथ कोई रोने लगे, तो जीरो % चांसेस हो जाते हैं कि वह आपको छोड़कर चला जाएगा, इसमें शर्त यह है कि वो इंसान वास्तव में रो रहा हो दिखावा न कर रहा हो।

अगर आप रात को सोने से पहले पांच ऐसी चीजों के बारे में लिख सकते हैं, जो चीज आपको खुशियां देती है, तो आप ऐसा 21 दिन करने से पूरी तरह से खुश व्यक्ति बन सकते हैं। 

रात में लिया गया निर्णय हमेशा सच होता है , कभी रात में लिए गए निर्णय पर संदेह मत करना। क्योंकि रात में हमारा दिमाग बहुत शांत होकर सोंचता है।

जब हम किसी इंसान के बारे में बहुत ज्यादा सोच रहे होते हैं, उस वक्त उस इंसान ने भी हमारे बारे में थोड़ा - बहुत सोचा होता है।